Friday 25 May 2012

"बिहार के सिंग्हम" शिवदीप वमन लांडे किशनगंज के प्रभारी एसपी बने! आम लोगों में उल्लास, असामाजिक तत्वों में उथल-पुथल

0
"बिहार के सिंग्हम" के नाम से मशहूर शिवदीप वमन लांडे का किशनगंज जिले में प्रभारी एसपी के रूप में पदभार सँभालते ही आम लोगों में ख़ुशी की लहर दौर गई है! दूसरी तरफ असामाजिक तत्व और बेईमान अफसरों में लांडे के आगमन से काफी परेशान हैं! जिला मुख्यालय के चौक चौराहों और बाजारों में  एसपी लांडे चर्चा का विषय बने हुए हैं, खासकर के नवजवानों में काफी उत्सुकता है! उनका कहना था की बहुत जल्द ही  एसपी लांडे जिले में चल रही अफरा तफरी पर नियंतरण पा लेंगे और आम लोग रहत की साँस लेंगे!




गौरतलब हो कि प्रभारी एसपी होने के बावजूद लांडे ने किशनगंज आगमन के बाद ही अपने इरादे एसएफसी व एफसीआई में छापे से साफ़ कर दिए और गैर-क़ानूनी कामों में लिप्त लोगों को खुली चेतावनी दी! गुरुवार को प्रेस कांफेरेंस में मीडिया कर्मियों से खुल कर बात करते हुए लांडे ने कहा कि जिले में चाय बागन मालिकों और आदिवासियों में चल रहे विवाद के लिए जिला प्रशासन ज़िम्मेदार है! उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कि निष्क्रियता के कारण आज यह स्थिति उत्पन्न हुई है। लांडे ने कांफेरेंस में कहा कि वोह जल्द से जल्द चाय बागान विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे और साथ ही साथ वोह जिले में सक्रिय भूमि माफियाओं कि भी नकेल कसेंगे! 

 शिवदीप वमन लांडे का जीवन / करियर 

2006 सत्र के आईपिएस ऑफिसर  शिवदीप वमन लांडे अभी अररिया जिले के एसपी हैं और उन्होंने किशनगंज के प्रभारी एसपी के रूप में पदभार संभाला है! महाराष्ट्र के अकोला गाँव में एक किसान के परिवार में 26 अगस्त, 1976 को जन्मे लंडे ने इलेक्ट्रिकल संकाय से इंजीनियरिंग कि पढाई कि है और छात्रविरती के सहारे आईपिएस ऑफिसर बने! सन 2011 में वोह पटना सिटी के  एसएसपी के रूप में काफी ख्याति प्राप्त कि! उन्होंने अपने 10 महीने के अपने पटना में कार्यकाल के दौरान अपराधियों के नाक में दम कर दिया और युवाओं के हीरो बन गए! उन्होंने लड़कियों को छेड़ने वाले गुंडों के खिलाफ भी सख्त क़दम उठाया और पटना को एक अपराध मुक्त शहर बनाने कि कोशिश किया! राजनितिक दबाव में बिहार सर्कार ने नवम्बर 2011 में लांडे का तबादला अररिया जिले में करवा दिया!




यह बात आश्चर्यजनक है कि एसपी लांडे ने आम लोगों को अपना मोबाइल नंबर देके रखा था, और उनके मोबाइल पर रोजाना तीन सौ एसऍमएस आते थे, जिसमे लोग अपनी परेशानियों को लिखते थे! एसपी लांडे मीडिया के साथ वारदात कि जगह पर पहुँचते थे और मामले का निबटारा करते थे! जब सरकार ने एसपी लांडे को अररिया तबादला करने कि घोषणा कि तो पटना में केंडिल लाइट मार्च निकला गया और उनके मोबाइल में हजारों एसऍमएस किये! एसपी लांडे का किशनगंज आगमन एक बहुत ही सुखद और हर्ष और उल्लास वाला समाचार है, उम्मीद है जल्द ही किशनगंज में अनियमिता और गैर-क़ानूनी गतिविधियों पर रोक लगेगी! किशनगंजबिहार. कॉम एसपी लांडे का किशनगंज आगमन पर स्वागत करती है! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment