Saturday 12 May 2012

बेगुसराय के मोनाजिर आलम बालीवुड में लेखक बने! बिहार के लिए गौरव

0
बालीवुड में बिहार के कलाकारों, लेखकों और गीतकारों का योगदान आरम्भ से ही रहा है! इसके अलावा बिहार के निवासियों ने बालीवुड में अन्य भूमिकाओं में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है! इसी कड़ी में नया नाम बेगुसराय के मोनाजिर आलम हैं जो की 'मार्कशीट' नाम से बन्ने वाली हिंदी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत लेखक के रूप में कर रहे हैं! दिल्ली स्तिथ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कॉम डिपार्टमेंट के छात्र रहे मोनाजिर आलम ने बिहार का नाम निशित रूप से ऊँचा किया है! किशंगंज्बिहर.कॉम के संपादक से बात चित के दौरान मोनाजिर ने कहा की उनके लिए गर्व की बात है की वोह विश्व विख्यात फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बने हैं! मेरे लिए ख़ुशी की बात है की बिहार के एक छोटे से शहर से सम्बंधित होने के बावजूद मुझे यह अवसर प्राप्त हुआ है! इसके लिए मैं अपने परिवार वालों और दोस्तों का आभारी हूँ, उनके स्नेह से मुझे बालीवुड में काम करने का मौका मिला!





फिल्म के बारे में बताते हुए मोनाजिर ने कहा की 'मार्कशीट' किसी ज़माने में चर्चित रहे शिक्षा माफिया रंजित डान के जीवन पर आधारित है! यह फिल्म जहाँ एक और डान के कारनामों को उजागर करेगी वहीँ दूसरी और यह परवेश परीक्षाओं में हो रहे फर्जीवाड़े का सच भी सामने लाएगी! मोनाजिर आलम ने कहा के एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर बन्ने वाली यह फिल्म देश भर में आयोजित होने वाली मेडिकल, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट जैसे pravesh परीक्षाओं में होने वाले करप्शन को छायांकित करेगी! कुमार सुमन सिंह उर्फ़ रंजित पहली बार २००३ में चर्चा में आये जब पुलिस ने उसे रंगों हाथों मेडिकल प्रवेश परीक्षा के परीक्षा पत्र लिक करते हुए पकड़ा! उस मुद्दे पर मिलती जुलती फिल्म मुन्ना भाई ऍम बी बी स बनी लेकिन उसमे खुली तौर पर पुरे पर्कर्ण को नहीं दर्शाया गया!



मोनाजिर के मुताबिक 'मार्कशीट' में उस मुद्दे को बड़े अस्तर बार सुनहरे परदे पर दर्शाने की कोशिश की गयी है! 'गाँधी तू हिटलर' से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले निर्देशक राकेश रंजन कुमार की यह दूसरी फिल्म है! निर्देशक राकेश के मुताबिक मार्कशीट एक रोमांटिक लव स्टोरी है और मनोरंजन का पूरा ध्यान रखा गया है! फिल्म की अधिकतर शूटिंग दिल्ली में होगी, इसके अलावा मुंबई, कोलकाता, पुणे, चंडीगढ़ और पटना जैसे सहरों में भी शूटिंग की जाएगी! फिल्म के निर्देशक, लेखक और रंजित डान का किरदार निभा रहे इमरान जाहिद भी मूल रूप से बिहार के ही हैं! फिल्म की शूटिंग सितम्बर में शुरू की जाएगी और यह अगले साल मार्च- अप्रैल तक सिनेमाघरों में पर्दर्शित की जाएगी!
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment