Wednesday 28 March 2012

सम्पर्दायिक सोहार्द का प्रतिक डॉक्टर जाकिर नायक किशनगंज में! पीस कॉन्वेंशन में बाटेंगे शांति का पैगाम

0
डॉक्टर जाकिर नायक पूरा नाम जाकिर अब्दुल करीम नायक, पेशे से एक डॉक्टर लेकिन काम कुछ अलग ही करते हैं! जी हाँ, जाकिर नायक भले ही एक पेशेवर डॉक्टर हों, लेकिन उन्होंने ने संसार में इंसानियत के लिए जो कार्य किया है वोह बहुत ही सराहनीय है! पिछले करीब एक दशक से डॉक्टर जाकिर नायक दुनिया भर में कई देशों और प्रमुख शहरों में अपने सैनकडो प्रोग्राम शांति के पैगाम को लेकर आयोजित कर चुके हैं! तकनीक के इस आधुनिक युग में उनके कार्यकर्मों के विडियो यूटीयूब के वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, और साथ ही साथ उनके कार्यकर्मो की सी डी को दिल्ली, मुंबई और अन्य शहरों में दुकानों से ख़रीदा जा सकता है! उनके कार्यक्रम लोगों को सम्पर्दायिक सोहार्द और आपसी भाईचारगी की तरफ लोगों को आकर्षित करते हैं! आज जहाँ दुनिया भर में लोग इंसानियत का पाठ भूल रहे हैं, डॉक्टर जाकिर नायक जैसी महान हस्ती लोगो में प्रेम का सन्देश पहुंचा रहे हैं! अगर लोग उनके कहे हुए बातों को मानने लगे तोह संसार से दुश्मनी और आपसी रंजिश का शैतान हमेशा के लिए मर जायेगा!



१८ अक्टूबर १९६५ में मुंबई में जन्मे जाकिर नायक ने मुंबई के किशिन्चंद चेलाराम कॉलेज से ऍम बी बी एस (डॉक्टर) की पढाई पूरी की! लेकिन अल्लाह ताला को उनसे कुछ और ही सेवा लेनी थी और जाकिर नायक मशहुर इस्लामिक वक्ता अहमद दीदात से काफी प्रभावित हुए और विभिन्न धर्मों का तुलनात्मक अध्ययन इस्लाम के संदर्व में करने लगे! धीरे धीरे डॉक्टर जाकिर नायक प्रमुख धर्मों के धार्मिक गरंथों की अध्धयन करने लगे जिसमे बायबल, गीता, वेद, आदि शामिल है! यही नहीं जाकिर नायक  इस्लाम धरम के प्रमुख गरंथ कुरान में लिखी बातों को अन्य धर्मों के गरंथों में लिखे शब्दों से तुलना किया! इसे अल्लाह के मेहरबानी कहिये या चमत्कार, जाकिर नायक को कुरान के अलावा दुसरे धरम के गरंथ भी पूरी तरह याद हो गए! आज जाकिर नायक इतने महान हो गए हैं की आप उनसे धरम से सम्बंधित कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं, और जाकिर नायक आपको वैज्ञानिक सबूत के साथ आपके पर्श्नों का उत्तर देंगे! जाकिर नायक की खास बात यह है की वोह आपको कहीं भी दुविधा में नहीं छोड़ेंगे और आप उनके उत्तर से पूरी तरह संतुष्ट होंगे!

जाकिर नायक और विवाद
जाकिर नायक एक आम इन्सान हैं और वोह एक धरम गुरु नहीं हैं! वोह कुरान और हदीस में लिखी बातों को वैज्ञानिक हवाले से पेश करते हैं और इस्लाम के प्रति  दुनिया भर में लोगों में जो ग़लत फहमी है उसको दूर करते हैं! यहाँ तक के वोह इस्लाम में सदियों से चली आ रही ग़लत परम्पराओं को ग़लत भी कहते हैं! कई परंपरा तोह पूरी तरह गैर इस्लामिक है! क्यूंकि जाकिर नायक सत्य बोलते हैं और भरम फैलाने वाले मुल्लाओं के खिलाफ बोलते हैं, इसलिए मुल्लाओं ने उन्हें अपना दुश्मन मान लिया है! मुल्लाओं का समूह जाकिर नायक के खिलाफ बोलता है और यहाँ तक के उनके मुस्लमान होने पर भी प्रश्न खड़े करता है! कई मुल्लाओं ने जाकिर नायक पर फतवा भी जारी कर दिया है! लेकिन हकीक़त कुछ और ही है! क्यूंकि जाकिर नायक आम लोगों को कुरान और हदीस के प्रकाश में सही रास्ता और सही इस्लाम सिखाते हैं, इसलिए मुल्लाओं को डर है की कहीं उनके दक्यानुसी की दूकान बंद न हो जाये! सबसे बड़ा खतरा उन्हें यह है की दुनिया में अमन शांति न आ जाये, जिससे लोग उनके बहकावे में नहीं आ सकेंगे! 

Preacher of Communal Harmony Dr Zakir Naik in Kishanganj! Will spread the message of peach and brotherhood in Peace Convention. Zakir Naik in Kishanganj, Dr. Zakir Naik Peace Convention Kishanganj

Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment